Home Success tips अपने जीवन साथी को कैसे इम्प्रेस करे Husband impress tips hindi

अपने जीवन साथी को कैसे इम्प्रेस करे Husband impress tips hindi

by Sonal Shukla
Husband impress tips hindi

हर व्यक्ति की एक प्रबल इच्छा होती है उसका जीवन साथी उससे खुश रहे उनकी बातो से इम्प्रेस रहे इस लेख में जानेंगे अपने जीवन साथी को कैसे इम्प्रेस करे. खासकर महिला यह सोचती है मेरा husband मेरी बातो से इम्प्रेस रहे इस लिय हम जानेंगे husband impress tips hindi तो इस लेख को अंत जरुर पड़े.

उससे पहले में आपको बता दू आप अपने जीवन साथी के साथ इमानदार रहते है, उसकी इज्जत करते है, उनकी बातो का सम्मान करते है तो वैसे ही आपका जीवन साथी आपसे impress रहेगा

अच्छी ज़िंदगी जीने के लिए और पुरा जीवन आनंद पूर्वक जीने के लिए आपका और आपके जीवन साथी का अच्छा और सकारात्मक संबंध होना आवश्यक हैं.

अपने जीवन साथी को इंप्रेस कैसे करें husband impress tips hindi

1 अपने जीवन साथी से दोस्त बनकर रहे

अगर आप अपने जीवन साथी को इंप्रेस करना चाहती हैं तो सबसे पहले आपको अपने जीवन साथी का अच्छा दोस्त बनना पडेगा. एक अच्छे दोस्त की तरह अपनी सभी बातें अपने जीवन साथी के साथ शेयर करें।

अपने जीवन साथी की भावनाओ को समझ और जो आपका जीवन साथी करना चाहते हैं उसकी उसमें मदद करे। इससे आपका जीवन साथी आपके बहुत ज्यादा impress और खुश रहेगा.

क्योंकि सभी शादी शुदा औरत या मेन चाहता है कि उसकी wife या हसबैंड एक दोस्त की तरह रहे और एक दोस्त की तरह ही हर कार्य में मुश्किल समय में मेरा साथ निभाए।

2 कभी भी अपने पति तुलना ना करें

याद रखें अपने पति की तुलना कभी भी किसी से नहीं करना चाहिए, अगर आप ऐसा करती हैं तो यह आदत अभी छोड़ दे.

क्योंकि अगर आप अपने पति की तुलना दुसरे से करती हैं तो यकीन मानिए आप कभी भी अपने पति को impress नहीं कर पाएगी.

अगर आप अपने जीवन साथी की तुलना किसी दुसरे करते हैं तो आप उसकी बेइज्जती कर रहे हैं। जिसके कारण आपकी दुरिया भी बड़ सकती हैं तो ध्यान रखें कभी भी अपने प्रिय जीवन साथी की तुलना दुसरे से नहीं करना चाहिए।

3 अपने जीवन साथी की की हर बात मानें

अगर आप अपने जीवनसाथी को इंप्रेस करना चाहती है तो अपने पति की हर बात को मानना चाहिए. इससे आपका पति आप की प्रति आकर्षित ज्यादा आकर्षित होने लगेगा.

क्योंकि देखा गया है कि उस व्यक्ति का संबंध अपनी पत्नी से ज्यादा अच्छे होते हैं जो पत्नी अपने पति की बात मानती है और किसी भी बात में अपने पति की मदद करती है।

तो इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि अपने पति की बातों को कभी भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए और उनकी बातों को महत्व देना चाहिए। जो पत्नी अपने पति की बातों को नजरअंदाज करती है वह पति कभी भी उसकी ओर आकर्षित नहीं हो सकते हैं।

4 अपने जीवन साथी की पसंद और ना पसंद का ध्यान रखना चाहिए।

अपने जीवनसाथी को इंप्रेस करने का यह सबसे बेहतर तरीका है आपको यह याद होना चाहिए। कि आपका जीवन साथी क्या चीज पसंद करता है और क्या ना पसंद करता है।
क्योंकि बहुत सी बार ऐसा देखा गया कि जो चीज आपके जीवन साथी को पसंद नहीं होती है. उसे ही आप बार-बार करते हैं तो आप के बीच झगड़े बढ़ने लगते हैं जिसके कारण आपके रिश्तो में दूरियां बढ़ने लगती है।

तो अगर आप अपने पति को खुश रखना चाहते हैं और उसे अपने ऊपर इंप्रेस करना चाहती है। तो आपको यह याद होना चाहिए कि आपके पति क्या पसंद करते हैं और जो उनको पसंद है।

वही आपको करना चाहिए इससे आपके बीच प्यार बढ़ने लगेगा और आपका पति आपकी बातों से और आपके कार्य करने से ज्यादा आकर्षित होने लगेगा।

5 अपने जीवनसाथी की केयर करें husband impress tips hindi

अगर आप अपने जीवनसाथी को आकर्षित करना चाहते हैं तो सबसे ज्यादा जो जरूरी है वह है आपको अपने जीवनसाथी की केयर करना चाहिए।

क्योंकि कई सारे ऐसे परिवार होते हैं जिसमें किसी ना किसी कारण की वजह से तनाव चलना चलता रहता है। तो जिसके कारण उनके बीच में दूरियां बढ़ने लगती है अगर आप अपने पति की केयर करती है उनको तनावमुक्त रखती हैं तो यकीन मानिए आपका पति आपके प्रति बहुत ही ज्यादा आकर्षित होने लगेंगे।

इस बात का हमेशा ध्यान रखे जब आपका पति कार्य करके घर लौटे तो आपको उस परिस्थिति में कभी भी या उस समय में आपको कभी भी ऐसी बात नहीं करना चाहिए जिसके कारण आपके जीवन साथी का और तनाव बढ़े।

क्योंकि पहले से ही आपका जीवन साथी ऑफिस के कार्य के कारण तनाव में रहते हैं तो यहां पर आपको अच्छे से देखभाल करना चाहिए जिसके कारण आपका पति आपसे खुश रहे।

6 अपने जीवनसाथी को शारीरिक संबंध बनाने से ना रोके।

अगर आप अपने जीवनसाथी को इंप्रेस करना चाहती है तो कभी भी अपने हस्बैंड को शारीरिक संबंध बनाने से नहीं रुकना चाहिए।

क्योंकि शारीरिक संबंध के कारण आपके और आपके पति के बीच में गहरा संबंध बढ़ता जाता है। जिसके कारण आपका जीवन साथी आपके प्रति ज्यादा आकर्षित होने लगेगा.

वहीं अगर आप अपने जीवनसाथी को किसी भी कारण की वजह से शारीरिक संबंध बनाने से रोकती है तो वह कहीं ना कहीं दूसरी महिलाओं के प्रति आकर्षित होने लगता है.

जिसके कारण आपके और आपके पति के बीच में दूरियां बढ़ने लगती है यकीन मानिए जितना ज्यादा आपके जीवनसाथी के अच्छे शारीरिक संबंध रहेंगे उतनी ही ज्यादा आकर्षित आप अपने पति को कर सकते हैं।

7 अपने जीवन साथी का और उनके परिवार वालों का सम्मान कीजिए

जो महिला अपने पति और अपने पति के परिवार वालों का सम्मान करती है, उनकी इज्जत करती है। तो वह महिला या वह पत्नी पति के नजर में हमेशा एक रानी की तरह रहती है। जिसके कारण उनका प्यार कभी भी किसी भी परिस्थिति में कम नहीं हो सकता है।

तो इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि आपको अपने पति और अपने पति के परिवार वालों की पूरी इज्जत और सम्मान करना चाहिए। जिससे आपका पति आपके प्रति आकर्षित रहे और आपका प्यार बढ़ता रहे।

जो महिला अपने पति और अपने पति के परिवार वालों का सम्मान और इज्जत नहीं करती है उस महिला को कभी भी अपने पति का पुरा प्यार नहीं मिल पाता है।

और वह कभी भी अपने जीवन साथी को अपनी और आकर्षित नहीं कर सकती है इसलिए जीवन को प्रभावित करने और खुश रखने के लिए उनका सम्मान करना चाहिए.

8 अच्छी ड्रेस और मेकअप का ध्यान रखें husband impress tips hindi

अपने जीवनसाथी को आकर्षित करने के लिए आपको अच्छी ड्रेस और मेकअप करना चाहिए. क्योंकि जब आप प्रॉपर अच्छी dress और पूरे मेकअप के साथ रहेंगी तो आपका पति आपके प्रति ज्यादा आकर्षित होने लगता है. और एक सर्वे के अनुसार यह पता चला कि जो महिला अच्छी ड्रेस और मेकअप में रहती है उनको ज्यादा प्यार मिलता है.

इसलिए आपको अपने husband के सामने अच्छी सुन्दर ड्रेस और मेकअप के साथ पेश होना चाहिए। खासकर के आपको रात के समय अपनी ड्रेस और मेकअप का जरुर ध्यान रखना चाहिए यकीन मानिए आपका पति आपके प्रति ज्यादा आकर्षित होने वाला है.

9 अपने जीवनसाथी के साथ हमेशा लॉयल और ईमानदार रहें

अपने जीवनसाथी का प्यार जीवन भर अंतिम सांस तक पाने के लिए आपको अपने पति के साथ लॉयल और ईमानदार रहना होगा. कभी भी किसी भी परिस्थिति में आपको अपने जीवन साथी के साथ दोखा नहीं करना हैं. हमेशा उनके साथ लॉयल बनकर रहना है.

क्योंकि देखा गया है कि विकट परिस्थितियों में कहीं सारी ऐसी महिलाएं होती है जो अपने जीवन साथी का साथ छोड़ देती हैं. या फिर उनको धोखा देने लगती है।

यकीन मानिए विकट परिस्थितियों कुछ समय के लिए रहती हैं यह बदलने में ज्याफा समय नहीं लगता है. इस मुश्किल समय में अपने पति का साथ दीजिए और उनका सहयोग कीजिए वह हमेशा आपके प्रति आकर्षित रहेंगे और आपके पति आपसे ज्यादा प्यार करने लगेंगे.

10 अपने जीवनसाथी को सरप्राइज दे husband impress tips hindi

अपने जीवनसाथी को ज्यादा आकर्षित करने के लिए आपको समय समय पर सरप्राइज देते रहना चाहिए। इससे आपका जीवन साथी आपके तरफ अधिक आकृषित होने लगेगा और आपका प्यार बढ़ता जाएगा।

आपको अपने जीवन साथी पसंद ओर ना पसंद तो पता ही रहती हैं, इसलिए आपको अपने पति को बताएं बीना वह काम कीजिए जो आपके जीवन साथी को पसंद है. इससे उनको surprise मिलेगा और वह आपसे बहुत ज्यादा खुश होंगे.

भले ही आप अपने पति की पसंद वाली वस्तु खरीद कर आप अपने पति को खुश कर सकती है, या उनके पसंद का खाना बनाकर surprise कर सकते हैं. या उनके पसंदीदा जगह पर वीकेंड पार्टी तय कर सकते है, इससे आपका प्यार बड़ने लगेगा और आपके पति आपकी प्रति आकर्षित होने लगेंगे.

Other husband impress tips hindi

11 जीवन साथी के साथ बात करते समय अपने चहरे पर मुस्कान बनाए रखें, इससे आपका जीवन साथी आपके प्रति आकर्षित होने लगता है।

12 अपने बात चीत में जितना ज्यादा हो सके अपने जीवन साथी के साथ रोमांटिक शब्दो का इस्तेमाल करें।

13 अपने जीवन साथी से हमेधा आंखो में आंखे डालकर बात करना चाहिए, एक बात का अवश्य ध्यान रखें कभी भी अपने जीवन साथी से बहस ना करें।

14 अपने जीवन साथी की बातों को कभी इग्नोर नही करना चाहिए, बल्की उनकी बातों को महत्त्व देना चाहिए।

15 अपने पति को हमेषा अच्छा खाना बनाकर खिलाएं, क्योंकि कहीं बार अच्छा खाना नहीं मिलने के कारण भी दूरिया बड़ने लगती हैं.

16 अपने पति पर भरोसा रखें, कभी कभी आपका जीवन साथी ऑफिस से आने पर लेट भी हो जाएं तो कभी भी उनसे यह सवाल मत कीजिए इतनी देर कैसे हो गई। इस सवाल की वजह आप इस प्रकार पूछ सकती हैं आपको जल्दी आ चाहीए मुझे बहुत चिन्ता हो रही थी इससे आपका जीवन साथी पूरी बात आपके कहे बीना ही बता देगा कहा देरी हो गई। अपने जीवनसाथी पर भरोसा रखें।

17 अपने जीवन साथी के करियर में रुचि ले इससे आपके पति का हौसला बड़ने लगेगा और आपका पति आपके प्रति ज्यादा आकर्षित होने लगेंगे।

Conclusion

उम्मीद करते हैं आपको अपने जीवन साथी को इंप्रेस कैसे करें husband impress tips hindi का यह आर्टिकल पसंद आया होगा। आशा करते हैं आपको इससे बहुत कुछ सीखने को मिला होगा और आपको अपने जीवन साथी husband या wife को impress करने में मदद मिलेगी.

Related Articles

Leave a Comment